फ्री में वेबसाईट बनाएं

बुधवार, 18 जुलाई 2012

रेतीली धरती से भी 'काका' का नाता,

राजेश खन्ना के सफर के बारे में दैनिक भास्कर ने लिखा है -

जोधपुर.बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (काका) अपने पूरे फिल्मी कॅरियर के दौरान दो बार सूर्यनगरी आए। 15 सितंबर 1986 को नसरानी सिनेमा का उदघाटन करने जोधपुर आए। राजेश खन्ना का सिनेमा के मालिक भूरे खां नसरानी ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

चुनावी सभा में दिखाया फिल्मी अंदाज

लोकसभा प्रत्याशी अशोक गहलोत के समर्थन में रावण का चबूतरा मैदान में 13 फरवरी 1998 को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए फिल्म अभिनेता राजेश खन्ना फिल्मी स्टाइल में भाजपा पर बरस पड़ें। सभा में विलंब से पहुंचते ही राजेश खन्ना ने इस शेर के साथ संबोधन शुरू किया ‘जख्म पत्ता- पत्ता है, दर्द डाली डाली हैं, ऐ चमन इतना बता तेरा कौन माली हैं’।

चुनावी सभा में काका ने कहा कि ‘हम काम के नाम पर, वे राम के नाम पर वोट मांगते हैं’ ‘ये कहते हैं भगवान राम को छत देंगे, राम तो सभी को छत देते हैं, राम को सड़क पर नहीं बेचते। उन्होंने ‘रोटी’ फिल्म के मशहूर गाने की लाइन ‘ये जो पब्लिक हैं, ये सब जानती हैं, अंदर क्या है, बाहर क्या हैं’ सभा के दौरान राजेश खन्ना ने अशोक गहलोत को जिताने की अपील की।

एक ही घर में चार पीढ़ियां देखकर खुश हुए

कांग्रेसी नेता जवाहर सुराणा ने बताया कि अशोक गहलोत (वर्तमान में प्रदेश के मुख्यमंत्री) के समर्थन में 13 फरवरी 1998 को रावण का चबूतरा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने जोधपुर आए थे। सभा समाप्त होने के बाद शाम करीब 7 बजे राजेश खन्ना उनके घर शास्त्रीनगर स्थित ई- 10 पर पिता लक्ष्मीचंद सुराणा के साथ आए। उन्होंने यहां पिता लक्ष्मीचंद सुराणा, (बेटे) जवाहर, (पोता) ललित और (पड़पौत्र)धवल एक साथ चार पीढ़ियों के संयुक्त परिवार को देखा तो उनका चेहरा खिल उठा।

कोई टिप्पणी नहीं: